रहस्यमई जड़ी राज मोहिनी की जानकारी, प्रयोग और वशीकरण।

Mohini Jadi

मोहिनी जड़ी  नाम सुनते ही शरीर में एक अलग ही रोमांच पैदा हो जाता है। राज मोहिनी जड़ी वशीकरण मंत्र, कई जड़ी-बुटियों में भी तंत्र-मंत्र, वशीकरण और सम्मोहन का जबरदस्त प्रभाव छिपा हुआ है। जिनमें से कुछ बहुत ही दुर्लभ होते हैं, उनमें से कुछ हमारे आसपास आसानी से पाए जाते हैं। राजमोहिनी इन्हीं में से एक है। तंत्र-मंत्र और वशीकरण में इस पौधे की जड़ का उपयोग बहुत ही प्राचीनकाल से हो रहा हैं। बता दें, ये एक विशिष्ट किस्म का पौधा होता है। जिसकी पत्तीयां मोटी और चिकनी होती हैं जो हरे-पीले रंग की होती हैं। इस पौधे को बगीचे में नहीं उगाया जा सकता हैं। मोहिनी (raj mohini jadi
) एक प्रकार की जड़ी होती है, जिसका उपयोग तंत्र पूजन, सम्मोहन या वशीकरण में किया जाता हैं। साथ ही आप इसे यन्त्र या कवच के रूप में बनाकर कर सकते हैं। मोहिनी विद्या के लिए मोहिनी शब्द का उपयोग किया जाता है।

मोहिनी जड़ी किस काम आती हैं ?

मोहिनी जड़ी बूटी वैसे भी कई कामो के लिए इस्तेमाल की जाती है। बता दें, आयुर्वेद में इसका उपयोग किया जाता है। साथ ही मोहिनी जड़ी का आयुर्वेद में इस्तेमाल मंद बुद्धि वाले लोगों के दिमाग को बढ़ाने के लिए किया जाता है।

ज्योतिषियों इसे धन प्राप्ति और आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए भी इस्तेमाल करते है। मोहिनी जड़ी बूटी का प्रयोग किसी को भी अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए लिया जाता हैं ।

ये भी देखें; Saraswati Puja 2024 की तिथि, पूजा विधि, शुभ मुहूर्त और महत्व !

मोहिनी जड़ी भगवान विष्णु का मोहिनी अवतार है (Raj Mohini Jadi)

इस पौधें (raj mohini plant) को पहचानने के लिए इसे हाथ में लेकर पानी में डालकर बाहर निकाल देंगे तो यह अपने आप घूमने लगता हैं। इसमें विशेष बात यह है कि, ये हमेशा सीधी दिशा में घूमते रहती हैं, कभी भी उल्टी दिशा में नहीं घूमेगी। बता दें, दो जड़ी एक साथ पानी में डालकर बहार निकाल देंगे तो ये दोनों एक दूसरे से लिपट जाते हैं।  मोहिनी जड़ी भगवान विष्णु का मोहिनी अवतार है, इसलिए इसमें प्राकृतिक रूप से मोहिनी शक्ति (raj mohini vashikaran) होती है। साथ ही मोहिनी जड़ी को मोहिनी क्रिया में इस्तेमाल में लाया जाता हैं। Tantra Astro में असली शुद्ध मोहिनी होती है। जो कि, किसी व्यक्ति के नाम और कार्य अनुसार यंत्र में सिद्ध अभिमंत्रित जाग्रित किया जाता है।

ये भी देखें: भारत में मोबाईल पर सबसे ज्यादा क्या देखा जाता हैं ? रिपोर्ट में हुए खुलासे !

Mohin Jadi की प्राइस कितनी होती हैं ?

अगर आप मोहिनी जड़ी बूटी खरीदना चाहते हैं। तो आपको, ये जड़ी बूटी 1100 से 1200 रुपये तक मिल जाती हैं । साथ ही Mohin Jadi को ऑनलाइन भी ख़रीदा जा सकता हैं !

मोहिनी की शक्ति इसकी जड़ में होती है (raj mohini vashikaran)

यह पौधा पानी के संपर्क में आते ही स्वतः हिलने-डुलने लगता है। मोहिनी की शक्ति इसकी जड़ में होती है। चीनी वास्तुशास्त्र फेंग शुई में इस पौधे का जिक्र क्रोसुला नाम से किया है। इसके अनुसार, इस पौधे को घर में रखने से पैसा अपनी और खींचा चला आता है। मोहिनी की पत्तियां अन्य पौधों के पत्ते की तरह आसानी से टूटती नहीं हैं। साथ ही ये एक दुर्लभ पौधा है, जिसे सिर्फ जड़ी-बुटियों का जानकार ही जान सकता है। जानकार व्यक्ति ही इसकी जड़ी को खोजकर निकाल सकता है। तंत्रिक कहना हैं कि, इसे एक खास रात्रि में एक विशेष मंत्र का जाप करने के बाद ही निकाला जाता है। बता दें, इससे राज मोहिनी जड़ी की विशिष्टता और प्रभाव का पता भी लगाया जाता है, साथ ही इसका उपयोग तांत्रिक सलाह के आनुसार ही किया जाता हैं ।

ये भी देखें: नाराज पूर्वज हो जाएंगे प्रसन्न, इस विधि से करें पितरों की पूजा !

असली मोहिनी जड़ी बूटी कैसे पहचानें ?

  • अगर आप Mohin Jad buti को पानी में डालते हैं. पानी में डालने के बाद यह जड़ी अपने आप सीधी दिशा में घुमती हैं. तो आप जान लीजिए की यह असली मोहिनी जड़ी बूटी हैं.
  • यदि आप मोहिनी जड़ी बूटी लेकर पानी में डालते हैं। और पानी में डालने के बाद यह अपने आप रूप से घुमती लगती है। तो आपको मानना होगा कि यह असली मोहिनी जड़ी-बूटी हैं।
  • लेकिन मोहिनी जड़ी बूटी पानी से बाहर निकालने के बाद वह न घूमे या फिर उस पर कोई प्रभाव न हो। तो समझ जाना कि मोहिनी जड़ी बूटी नकली हैं।
  • मोहिनी जड़ी बूटी को पानी में डालने पर एक दूसरे से लिपटी हुई दिखाई देना भी इसे पहचानने का एक और तरीका है। तो मान लीजियेगा की मोहिनी जड़ी बूटी असली है।

मोहिनी के पौधे को घर में लगाने से क्या लाभ होता है?

  • मोहिनी जड़ी बूटी का इस्तेमाल बहुत से कामों में किया जाता है। उसी प्रकार, मोहिनी का पौधा भी हमारे लिए बहुत फायदेमंद होता है।
  • घर में मोहिनी का पौधा लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है। मोहिनी पौधा लगाने के कुछ लाभ निचे दिए गए हैं
  • मोहिनी पौधा घर में लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती हैं।
  • मोहिनी जड़ी का पौधा घर में नकारात्मक ऊर्जा को आने नहीं देता।
  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मोहिनी का पौधा शुभ होता है। इसलिए घर में इस पौधे को लगाने से आप पर माता लक्ष्मी का आशीर्वाद सदा बना रहता हैं ।]
  • मोहिनी जड़ी का पौधा धन को अपनी ओर आकर्षित करता है। जिससे निरंतर धन की प्राप्ति होती हैं।
  • मोहिनी जड़ी का पौधा घर में लगाने से घर में मौजूद सदस्यो को हमेशा सफलता प्राप्त होती है।
  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा माना जाता है कि, मोहिनी जड़ी का पौधा घर में लगाने से हमारा स्वास्थ अच्छा बना रहता हैं।

राज मोहिनी जड़ी की विशेषताओं और प्रभावों के बारे में कुछ तथ्य हैं । 

  • मोहिनी जड़ी बूटी का दूसरा नाम राज मोहिनी जड़ी बूटी हैं।
  • राज मोहिनी जड़ी बूटी (raj mohini jadi) बहुत ही दुर्लभ जड़ी बूटी मानी जाती हैं। बता दे, ये जड़ी बूटी आपको कही पर भी आसानी नहीं मिलती हैं, ऐसा माना जाता हैं कि, दिनों दिन इस जड़ी बूटी की प्रजाति विलुप्त होती जा रही हैं।
  • मोहिनी जड़ी बूटी को रहसयमय जड़ी बूटी कहा जाता हैं, क्योंकि ये किसी वनस्पति की जड़ से ही मिलती हैं।
  • इस जड़ीबूटी का इस्तेमाल ज्योतिष शास्त्र, आयुर्वेदिक तथा तंत्र मंत्र वशीकरण में करते हैं।
  • बता दें, इसका स्तेमाल आयुर्वेदिक में कम बुद्धि वाले लोगो लोगो के लिए किया जाता हैं, जिसकी मदत दे बुद्धि में वृद्धि होती हैं।
  • इस जड़ी बूटी के इस्तेमाल ज्योतिष शास्त्र में धन की प्राप्ति के लिए किया जाता हैं, साथ ही धन में वृद्धि के लिए भी किया जाता हैं।
  • इस जड़ी बूटी का इस्तेमाल तांत्रिक तंत्र मंत्र , वशीकरण विद्या और किसी को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए करते हैं।
  • इस पौधे (raj mohini ka paudha) के पास से गुजरने वाला व्यक्ति इस पौधे की तरफ आकर्षित हो जाता हैं। बता दें, इसका सक्रिय प्रभाव तभी दिखता हैं, जब व्यक्ति के सामने जड़ी पानी के अंदर डालते हैं।
  • ऐसा करने के बाद वह तेजी से घूमने लगती हैं। तो आपको समझाना होगा की वह व्यक्ति आपके वश में आ चुका है। आप उससे अपनी मनोकामना पूर्ण करवा सकते हैं। यानी आप जो कहेंगे वह व्यक्ति आपकी बात का पालन करेगा।
  • इस जड़ी का इस्तेमाल करने के कुछ नियम हैं। इस पहनते समय ये बात किसी को न बताये। साथी ही भगवान विष्णु की आराधना करनी हैं। गलत और छल-कपट जैसे कोई भी कार्य नहीं करना हैं। अनैतिक यौन संबंध के लिए इसका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।
  • इस जड़ी बूटी की मदत से हर तरह का वशीकरण कर सकते हैं। इस जड़ी बूटी को हासिल करने का अर्थ भगवान विष्णु की कृपा आपके ऊपर होना हैं। इस जड़ी बूटी को विष्णु का रूप माना जाता हैं।
  • माना जाता है की, यदि इस जड़ी बूटी को चखकर किसी भी व्यक्ति के तरफ मुस्कुराते हुए देखा तो वह मुस्कुराहट का जवाब मुस्कुराहट से दे तो वह उसपर सम्मोहित हो जाता है। और उसकी मस्त भावनाएं और सोच भी सम्मोहित होती है।
  • इसका इस्तेमाल विभिन्न विधियों से अलग-अलग कार्यों के लिए किया जाता है। जैसे मनोवांछित कार्य में सफलता और किसी के वशीकरण जैसे कार्य में किया जाता हैं।
  • शादी में हो रहे विलम्ब, मनपसंद जीवन साथी की प्राप्ति, कारोबार में उन्नति राजनीतिक प्रभाव और सामाजिक मान-मर्यादा बढ़ाने आदि में इसका तांत्रिक उपयोग करते हैं।
  • बता दे, सामूहिक सम्मोहन भी इसकी मदद से कर सकते हैं। कक्षाओं में स्टुडेंट की पढ़ाई के प्रति एकाग्रता करने के लिए किया जाता हैं। इसकी मदत से सकारात्मक प्रयोग कर सकते हैं।
  • पति-पत्नी के बीच आपसी संबंध अच्छे बनते हैं तथा उनका जीवन सुखमय तरीके से बीतता हैं।
  • राज मोहनी का उपयोग प्रेमियों के लिए विवाह का योग बनाने के लिए भी किया जाता हैं।
  • इसका अधिक उपयोग तांत्रिक (raj mohini jadi benefits) साधनाओं में होता है। जिसमें भूत-प्रेत और भटकी आत्माओं को आकर्षित करना शामिल है। वे भूत-प्रेत से घिरे हुए लोगों को इस प्रयोग से बचाने में मदत करता हैं। बता दें, राजमोहिनी जड़ी का इस्तेमाल तांत्रिक भटकती आत्माओं को छुटकारा दिलाने के लिए करते है।
  • इसके जड़ी बूटी का इस्तेमाल मनोरोग में औषधीय उपयोग के लिए किया जाता हैं। साथ ही इसे धारण करने से नौकरी के लिए इंटरव्यू में सफलता भी मिलती हैं।
  • इसे आटे की तरह पीसकर सम्मोहनकारी तिलक बनाते हैं , जिसकी मदत इस्तेमाल वशीकरण के लिए किया जा सकता हैं।
  • तांत्रिक सलाह के अनुसार, गलत विचारों के लिए इसका उपयोग नहीं करना चाहिए। जैसे किसी को नियंत्रित करना, किसी अन्य व्यक्ति को परेशान करना, या फिर शत्रुता बढ़ाना। अगर आप गलत धारणा से किसी स्त्री को नियंत्रित करते हैं, तो इस जड़ी का घरेलू कलह जैसा परिणाम भी हो सकता है।

निष्कर्ष

मित्रों इस आर्टिकल से हमने आपको मोहिनी जड़ी बूटी की जानकारी दी है। साथ ही इस टॉपिक के परे अन्य भी जानकारी भी आपको इस आर्टिकल में बताई गई है।

उम्मीद है कि, हमने इस आर्टिकल के माध्यम से आपको जो भी बताया वह आपके लिए उपयोगी साबित हो। अगर यह उपयोगी साबित होता है तो आप इस जानकारी को ओर आगे पहुंचाएं।

सवाल / ज़वाब (FAQ )

राज मोहिनी जड़ी एक विशेष प्रकार की जड़ी है जो जंगल में पाई जाती हैं , जिसके चलते इसका उपयोग आकर्षण सम्मोहन, वशिककरण के लिए विशेष प्रकार के तांत्रिक कर्म में विशेष रूप में किया जाता है, यह विशेषज्ञों या तांत्रिक पुजारियों द्वारा विशेष रूप से प्यार के लिए, स्वास्थ्य धन और बहुत कुछ के लिए विशेष रूप से कामना पूरी करने किये लिए किया जाता हैं

राज मोहिनी जड़ी एक विशेष प्रकार की जड़ी होती है, जो खासकर जंगलों में पाई जाती है, इसका उपयोग विशेष प्रकार के तांत्रिक कामो के लिए किया जाता है, विशेष रूप से यानी कि आकर्षण सम्मोहन, वशीकरण के लिए, यह विशेषज्ञों या तांत्रिक पुजारियों द्वारा विशेष उद्देश्यों, प्रेम के लिए कामना पूरी की जाने के लिए की जाती है। इसके अलावा स्वास्थ्य धन और भी बहुत कुछ के लिए इसका उपयोग किया जाता हैं ।

राजमोहिनी जड़ी को मोहिनी जड़ी, जगत मोहिनी जड़ी तथा नाम मोहन, के नाम ने भी जाना जाता हैं ! इसके अलावा यह जड़ी आकर्षण कर्म में बहुत प्रभावशाली मानी गयी है |

यह एक विशेष किस्म का पौधा होता है। जिसकी पत्तीयां मोटी और चिकनी मिश्रित हरे-पीले रंग की दिखाई देती हैं। हालांकि, इसे बगीचे में उगाया नहीं जा सकता हैं । मोहिनी एक प्रकार की जड़ी है, जिसका उपयोग तंत्र पूजन में प्रयोग किया जाता हैं। इसे ज्यादातर सम्मोहन या वशीकरण के लिए उपयोग में लाया जाता हैं ।

Disclaimer

इस लेख में दी गई जानकारी केवल आपकी जानकारी के लिए हैं !यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। Good Reader Hub इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले किसी संबंधित एक्सपर्ट से सलाह जरूर लें ।