Shani Vakri 2024: साढ़ेसाती-ढैय्या से पीड़ित राशियां हो जाएं सावधान, 29 जून को शनि चलेंगे उल्टी चाल

shani vakri 2024

Shani Vakri 2024: हिंदू धर्म में न्याय के देवता शनि देव उन लोगो पर बहुत कृपा करते हैं जो अच्छे कर्म करते हैं। शनि देव को दंडाधिकारी और कर्मों के अनुसार फल देने वाले देवता भी कहा जाता है। शनि, ग्रहों का न्यायाधीश, अपनी चाल बदलते हुए बारह राशियों पर बुरा और अच्छा दोनों प्रभाव डालता है।

Shani Vakri 2024: हिंदू धर्म में न्याय के देवता शनि देव उन लोगो पर बहुत कृपा करते हैं जो अच्छे कर्म करते हैं। शनि देव को दंडाधिकारी और कर्मों के अनुसार फल देने वाले देवता भी कहा जाता है। शनि, ग्रहों का न्यायाधीश, अपनी चाल बदलते हुए बारह राशियों पर बुरा और अच्छा दोनों प्रभाव डालता है। शनि राशि परिवर्तन कई राशियों पर प्रभाव डालता है। जब शनि राशि बदलने के दौरान वक्री या मार्गी होता है, तो कुछ राशियों के लिए खराब समय भी शुरू हो सकता है। लेकिन कुछ राशियों के लिए हर मोड़ कठिन होता है।

29 जून को शनि की वक्री चाल

shani vakri 2024

ज्योतिष के मुताबिक वर्तमान में, कुंभ राशि में शनि ग्रह है। बता दें, 29 जून 2024 को शनि की वक्री चाल होगी। शनि ग्रह कभी-कभी राशि बदलकर मार्गी या वक्री चाल भी लेता है। 29 जून को शनि वक्री चाल (शनि उल्टी चाल) होगी। ज्योतिषियों का कहना है कि हर ढाई वर्ष में शनि एक राशि से दूसरी राशि में जाते हैं। शनि की वक्री चाल अच्छी नहीं है। ऐसे में कुछ राशियों को कुछ समस्याएं हो सकती हैं। आइए देखें किस राशि पर शनि की वक्री चाल प्रभाव डाल सकती है।

ये राशियां हो जाएं सावधान

वर्तमान में कुंभ राशि में शनि ग्रह है। शनि की साढ़ेसाती मकर, कुंभ और मीन राशि पर हो सकती है, इससे शारीरिक, मानसिक और आर्थिक नुकसान हो सकता है। आइए जानें कि किस राशि के लोगों को सावधान रहना चाहिए?

मेष राशि

शनि की वक्री चाल मेष राशि के लोगों पर प्रभाव डालेगी। काम में मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। दाम्पत्य जीवन में चुनौतियों का सामना हो सकता है। नुकसान और समस्याएं भी हो सकती हैं।

वृषभ राशि

शनि की वक्री चाल वृषभ राशि के लोगों पर प्रभाव डालेगी। व्यवसाय और नौकरी दोनों में आपको चुनौती मिल सकती है। नुकसान होने का खतरा है।

मकर और कुंभ राशि

शनि की वक्री चाल कुंभ और मकर राशि के लोगों को नुकसान पहुंचा सकती है। आपकी अपनी सेहत का खास ध्यान रखना चाहिए। साथ ही आपको शारीरिक या मानसिक समस्याओं का सामना कर सकते हैं।

शनि मार्गी कब होंगे?

दृक पंचांग के अनुसार, 29 जून 2024 को रात 12 बजे कुंभ राशि में वक्री चाल शुरू होगी। 15 नवंबर 2024 को शनि अपनी चाल बदलकर मार्गी करेगा।

Disclaimer

यहां दी गई सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि, Good Reader Hub किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरुर लें।