Nirjala Ekadashi के दिन 3 राशियों पर होगी मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की खास कृपा

nirjala ekadashi

Nirjala Ekadashi: 18 जून, 2024 को, श्रद्धालु सभी मनोकामनाओं को पूरा करने वाले निर्जला एकादशी व्रत को पूरी भक्ति से कर रहे हैं। सुबह इस व्रत का समापन

Nirjala Ekadashi: 18 जून, 2024 को, श्रद्धालु सभी मनोकामनाओं को पूरा करने वाले निर्जला एकादशी व्रत को पूरी भक्ति से कर रहे हैं। सुबह इस व्रत का समापन कल पारण के साथ होने वाला हैं। पौराणिक कथाओं के अनुसार, यह वर्ष की सबसे बड़ी एकादशी है, जिसे पूरा करने से सभी एकादशियों को फल मिलता है। यह ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की एकादशी स्वाति और विशाखा नक्षत्र में मनाई जाएगी, जो त्रिपुष्कर योग में होगा। इस एकादशी को भगवान विष्णु को समर्पित व्रत पर मां लक्ष्मी भी कृपा करेगी। धन और सुख-सुविधाओं से भरा घर होगा।

पांडव एकादशी

पौराणिक कहानी कहती है कि भीम के अलावा सभी पाण्डव भाई और द्रौपदी इस एकादशी को पूरी तरह से पूजा करते थे, ताकि उनका जीवन शुभ और शुद्ध हो जाए। यही कारण है कि इसे “पांडव एकादशी” भी कहते हैं। भीम भी इस एकादशी को उपवास नहीं कर पाते थे, लेकिन महर्षि व्यास के कहने पर इसे करने लगे। यही कारण है कि इसे “भीमसेनी एकादशी” या “भीम एकादशी” भी कहते हैं।

इन 3 राशियों पर होगी भगवान विष्णु और लक्ष्मीजी की खास कृपा

nirjala ekadashi

वृषभ राशि:

लक्ष्मी और विष्णु की कृपा से आपको पूरा भाग्य का साथ मिलता हैं। बता दें, आने वाले समय में अचानक सफलता मिल सकती है। रहन-सहन के स्तर में आर्थिक सुधार आएगा। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। व्यवसाय और कार्यक्षेत्र में बहुत लाभ और प्रगति होगी।

सिंह राशि:

आपका जीवन शुभमय होगा। योग्य कार्यों से जीवन के हर क्षेत्र में सुधार होगा। सफलता से धन मिलेगा। घर परिवार के मुद्दे हल होंगे। विरोधी पराजित होंगे। नौकरी के नए अवसर भी मिलेंगे। व्यापारिक कार्यक्रम सफल होंगे। विरोधी मुंह की खाएंगे। घर-परिवार एक दूसरे से सहमत रहेगा। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

धनु राशि:

आपके जीवन में आध्यात्मिकता और धार्मिकता बढ़ेगी। नकारात्मक विचारों से छुटकारा मिलेगा साथ ही आपका मन शांत हो जाएगा। नौकरीपेशा लोगों को नए अवसर मिलेंगे। आय के नए स्रोत खोले जाएंगे। अर्थव्यवस्था मजबूत होगी। घर में सुख-सुविधाओं का विस्तार और पारिवारिक खुशिया बढ़ेंगी। रिश्तों में भी खुशी और प्रेम रहेगा।

Disclaimer

यहां दी गई सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि, Good Reader Hub किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरुर लें।