Numerology: इस दिन जन्मे लोग हर काम में सफल हो सकते हैं, बस इन 4 बातों का रखें ध्यान

numerology

Numerology: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, किसी व्यक्ति की जन्मतिथि उसके भविष्य के बारे में बहुत कुछ बता सकती है। इसके अलावा, जन्मतिथि में मौजूद संख्या

Numerology: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, किसी व्यक्ति की जन्मतिथि उसके भविष्य के बारे में बहुत कुछ बता सकती है। इसके अलावा, जन्मतिथि में मौजूद संख्या का विश्लेषण करके किसी व्यक्ति का व्यक्तित्व और फ्यूचर भी जान सकते हैं।

numerology

शास्त्र कहता है कि जन्मतिथि का टोटल नंबर 1 होता है, तो व्यक्ति का मूलांक 1 होता है। जिन लोगों का जन्मदिन 1, 10, 19 या 28 है, उनका मूलांक भी 1 होता है। मूलांक 1 वाले लोग सहज और विनम्र होते हैं। इसके अलावा, वे जीवन में जल्द ही सफल हो जाते हैं, लेकिन कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। आइए जानते हैं उन विशिष्ट बातों के बारे में, जिन्हें मानांकन 1 वाले लोगों को जीवन में जल्द ही सफलता मिल सकती है।

सुबह जल्दी उठें

जिन लोगों का जन्म 1, 10, 19 या 28 तारीख को हुआ है, उनको अंक शास्त्र के अनुसार सुबह जल्दी उठना चाहिए। साथ ही हर दिन सुबह वॉक करना चाहिए। आपका स्वास्थ्य इससे बेहतर होगा ही। ग्रह भी कुंडली में शांत रहेंगे।

सूर्य देव की उपासना करें

मूलांक 1 के लोगों को सूर्य देव की नियमित पूजा करनी चाहिए। सूर्य देव को भी अर्घ्य दें। इसके साथ उनका आभार व्यक्त करें। दैनिक रूप से छोटे-छोटे कामों के लिए सूर्य देव को धन्यवाद दें। यदि आप सच्चे मन से यह उपाय करते हैं, तो जीवन में आपको कोई नहीं रोक सकता।

गहरे रंग के कपड़े पहनने से बचें

गणितशास्त्र कहता है कि 1 मूलांक वाले लोग गहरे रंग के कपड़े न पहने। इससे ग्रहों की कुंडली में स्थिति कमजोर होती है। साथ ही, नेगेटिव एनर्जी बढ़ती है, जो अनहोनी घटना होने की संभावना बढ़ाती है।

नारंगी रंग की चीजों को करें कैरी

1 मूलांक वाले लोगों के पास नारंगी वस्तुएं होनी चाहिए। जैसे नारंगी रंग का ब्रेसलेट पहनना। नारंगी रंग का रुमाल, बैग, चप्पल या टॉप्स भी इस्तेमाल कर सकते हैं। ज्योतिषियों का कहना है कि इससे कुंडली में नवग्रह शांत होंगे, जिससे सफलता की संभावना बढ़ जाएगी।

Disclaimer

यहां दी गई सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि, Good Reader Hub किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरुर लें।